BSNL 4G Recharge Plan: बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में कई सारे ऐसे प्लान हैं, जो Jio और Airtel से बेहतर बेनिफिट्स ऑफर करते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ प्लान्स की डिटेल्स जो कम कीमत में बेहतरीन ऑफर के साथ आते हैं।

भारतीय टेलीकॉम मार्केट में प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स का दबदबा है. ज्यादातर ग्राहक Jio और Airtel की सर्विस इस्तेमाल करते हैं. ये सभी टेलीकॉम ऑपरेटर कई प्रीपेड प्लान्स ऑफर करते हैं, लेकिन BSNL के प्लान्स इन सभी के मुकाबले ज्यादा आकर्षक लगते हैं।

बीएसएनएल के प्लान्स में ना सिर्फ डेटा और कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते हैं, बल्कि यूजर्स कई दूसरे फायदे भी दिए जा रहे हैं. BSNL Prepaid Plans में यूजर्स को OTT प्लेटफॉर्म्स का एक्सेस भी मिलता है. आइए जानते हैं BSNL के कुछ ऐसे प्लान्स की डिटेल्स.

BSNL Recharge Plan:

  • कंपनी के पोर्टफोलियो में कई आकर्षक प्लान्स है, जिनमें से कुछ पर हम आज बात करेंगे. कम बजट में डेटा और कॉल वाला प्लान तलाश रहे यूजर्स को BSNL 298 रुपये का Recharge Plan ऑफर करता है. इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है. इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS प्रतिदिन मिलते है इसके लिए यूजर्स को 298 रुपये खर्च करने होते हैं।
  • बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर को 1GB डेटा हर दिन मिलता है. डेटा लीमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 40Kbps की स्पीड से डेटा मिलेगा. इसके साथ ही यूजर्स को. Eros Now का एक्सेस भी 56 दिनों के लिए मिलेगा. यानी इस प्लान में यूजर्स को लगभग 5.3 रुपये रोज खर्च करके डेटा, कॉलिंग और SMS का लाभ उठा सकते हैं।

STV_429 Plan:

लिस्ट में शामिल दूसरे प्लान की बात करें तो यूजर्स को इसके लिए 429 रुपये खर्च करने होंगे. STV_429 में BSNL यूजर्स को OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस भी मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 81 दिनों की है और इसमें अनलिमिटेड कॉल्स मिलती हैं।

साथ ही कंज्यूमर्स को 2GB डेटा प्रतिदिन मिलता है. डेटा लीमिट पूरी होने के बाद यूजर्स को 40Kbps की स्पीड से डेटा मिलेगा. साथ ही 100 SMS हर दिन मिलते हैं।

इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को Zing औप BSNL Tune का एक्सेस मिलता है.

BSNL Prepaid Plan: STV_599

लिस्ट में शामिल आखिरी प्लान की बात करें तो ये ज्यादा डेटा चाहने वाले यूजर्स के लिए है. STV_WFH_599 को कंज्यूमर्स 599 रुपये में खरीद सकते हैं. इस प्लान में कस्टमर्स को हर दिन 5GB डेटा मिलता है. डेटी लीमिट पूरी होने के बाद आपको 80Kbps की स्पीड से डेटा मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है।

यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और 100 SMS भी हर दिन इस प्लान में मिलेंगे. इसके साथ ही यूजर्स को Zing का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. इस प्लान में BSNL यूजर्स को Free नाइट डेटा मिलता है. यूजर्स रात 12 बजे से सुबह के 5 बजे तक फ्री डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं।