Indian Bank: नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिक्योरिटी गार्ड के 202 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 9 मार्च 2022 है।

Bank Recruitment 2022: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका है.  इंडियन बैंक ने सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, सिक्योरिटी गार्ड के 202 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि ऑनलाइन अप्लाई की आखिरी तारीख 9 मार्च है।

महत्वपूर्ण तारीखें:

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 23 फरवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख: 09 मार्च 2022

आयु सीमा: –

सिक्योरिटी गार्ड के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26 वर्ष होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी गई है. अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति और जनजाति को 5 साल की छूट दी गई है।

Indian Bank Recruitment: ऐसे करें अप्लाई –

  • उम्मीदवार सबसे पहले इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर जाएं
  • होमपेज पर कैरियर टैब पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज खुलेगा, वहां दी गई है ‘ Recruitment of Security Guards’ लिंक पर क्लिक करें.
  • कैंडिडेट मांगी गई जानकारी को दर्ज कर फॉर्म सबमिट करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

कौन कर सकता है आवेदन ?

10वीं पास अभ्यर्थी जो सेना, नेवी या वायुसेना के एक्समेन रहे हों, अप्लाई कर सकते हैं. यूजी या इससे ज्यादा की योग्यता वाले अभ्यर्थी अप्लाई नहीं कर सकते. उम्मीदवार की मिनिमम एजुकेशनल क्वालिफिकेशन किसी मान्यता प्राप्त राज्य शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा (S.S.C./Matriculation) या समकक्ष होनी चाहिए।

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ें यहां क्लिक करें।