Sarkari Result 2022, Sarkari Naukri Job 2022 LIVE Updates: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के पास सरकारी नौकरी पाने के ढेरों मौके हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन में विस्‍तृत जानकारी देखें. ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें.

 Sarkari Result 2022, Sarkari Naukri Job 2022 LIVE Updates: देशभर के सरकारी विभागों में नौकरियों के लिए आवेदन जारी हैं. यूपी, बिहार, दिल्‍ली समेत देशभर के राज्‍यों में नौकरी के मौके हैं. 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के पास सरकारी नौकरी पाने का यह अच्‍छा मौका है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन में विस्‍तृत जानकारी देखें. ताजा अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें.

 RRB NTPC, Group D भर्ती पर क्‍या है लेटेस्‍ट अपडेट?

बोर्ड ने एक कमेटी का गठन किया है जो इन सुझावों पर विचार कर कोई फैसला लेगी. कमेटी अपनी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को 4 मार्च को सौंपेगी. इसके बाद आगे की भर्ती और जारी रिजल् पर फैसला लिया जाएगा. बता दें कि बोर्ड RRB NTPC CBT 1 के संशोधित रिजल् जारी कर सकता है. इसके तहत लगभग 5 लाख और उम्मीदवारों को CBT 2 के लिए क्वालिफाई किया जा सकता है. बोर्ड ने Group D भर्ती के लिए भी नया नोटिफिकेशन जारी किया था जिसके तहत CBT 1 और 2 के माध्यम से भर्ती करने का फैसला किया गया था. छात्रों ने इसपर भी आपत्ति दर्ज की थी इसलिए संभव है कि बोर्ड Group D भर्ती के लिए भी नया नोटिफिकेशन जारी करे।


Rajasthan Police Recruitment 2022: एग्‍जाम डेट्स हुईं जारी:

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर एक नोटिस जारी किया गया है. कुल 4,438 रिक्तियों के लिए यह परीक्षा 13 से 16 मई, 2022 तक आयोजित की जाएगी. जानकारी के अनुसार यह एग्जाम दो पालियों- सुबह और शाम की पाली में आयोजित किया जाएगा.एडमिट कार्ड जल्द ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी किए जाएंगे।


Sarkari Naukri 2022 LIVE: प्रोफेसर सहित कई पदों पर भर्ती:

असम यूनिवर्सिटी (AU) ने प्रोफेसर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 11 अप्रैल, 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. उक्त पद के लिए आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किया गया है, इसलिए उम्मीदवार असम विश्वविद्यालय (AU) की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


 PPSC Exam 2022 Postponed: लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा स्‍थगित:

पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने नायब तहसीलदार, अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है. आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर इसके संबंध में नोटिस जारी किया है. वे सभी उम्‍मीदवार, जिन्‍होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस चेक कर सकते हैं।


Railway Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए रेलवे में नौकरियां:

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 21 हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसईसीआर की आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पदों के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 5 मार्च, 2022 है।


Constable Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए कांस्‍टेबल पदों पर भर्तियां:

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्‍योरिटी फोर्स (CISF) में कांस्‍टेबल फायरमैन पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in पर डिटेल्‍ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 29 जनवरी 2022 से शुरू हो चुकी है जबकि आवेदन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 04 मार्च 2022 है. उम्‍मीदवार लास्‍ट डेट से पहले अपना आवेदन जरूर जमा कर लें।


UP Police SI Recruitment: यूपी पुलिस में इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती:

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग (UPPBPB) में सबइंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के रिजल् जल् जारी होने वाले हैं. परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से रिजल् चेक कर पाएंगे. एसआई भर्ती लिखित परीक्षा 3 फेज़ में 12 से 17 नवंबर 2021, 20 से 25 नवंबर 2021 और 27 नवंबर से 02 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई है।


Rajasthan PTET 2022: राजस्‍थान शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू:

राजस्‍थान प्री-टीचर एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (Rajasthan PTET 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो उम्‍मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ptetraj2022.com पर विजिट कर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और सभी जरूरी जानकारियों के साथ आवेदन कर सकते हैं।


UIDAI Recruitment 2022: यूआईडीएआई में निकली भर्तियां:

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने कई पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. असिस्टेंट डायरेक्टर, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए फॉर्म को भरकर “सहायक महानिदेशक (HR), भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI), चतुर्थ तल, बंगला साहिब मार्ग, काली मंदिर के पीछे, गोल मार्केट, नई दिल्ली- 110001” के पते पर भेज दें।


 UPHESH Recruitment 2022: यूपी में असिस्‍टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती:

यूपी के गैर-शासकीय महाविद्यालयों में 19 विषयों के असिस्‍टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए इंटरव्‍यू शेड्यूल जारी कर दिया गया है. 25 मार्च से 30 अप्रैल तक इंटरव्‍यू का आयोजन किया जाएगा जिसके आधार पर उम्‍मीदवारों का चयन किया जाएगा. विस्‍तृत जानकारी uphesh.org पर उपलब्‍ध है।